Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit.

उच्च रक्तचाप: आवासीय देखभाल भविष्य हो सकती है।


नए और डॉक्टर्स ने एक नए होम सिक्योरिटी प्लान का निर्माण और परीक्षण किया है। 81% अध्ययन ने नई प्रणाली को उनके रक्तचाप को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने में मदद की।
रक्तचाप, रक्त का बल है जो धमनियों के खिलाफ पंप करता है।
पूरे दिन रक्तचाप बढ़ता है, लेकिन अगर यह समय के साथ बढ़ जाता है, तो यह हानिकारक हो सकता है।
हाई ब्लड प्रेशर या उच्च रक्तचाप से व्यक्ति की खतरनाक स्वास्थ्य स्थितियों जैसे कि दिल का दौरा, स्ट्रोक, क्रोनिक हार्ट फेल्योर और किडनी की बीमारी का खतरा बढ़ जाता है।
रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 75 मिलियन वयस्कों में उच्च रक्तचाप है।
2014 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में उच्च रक्तचाप या 410,000 लोग मारे गए या मारे गए। इन जोखिमों के बावजूद, उच्च रक्तचाप वाले आधे से अधिक लोग अपने रक्तचाप को नियंत्रित करते हैं
उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने के लिए एक नया दृष्टिकोण।
मैसाचुसेट्स के बोस्टन, बस्तम और महिला अस्पताल में शोधकर्ताओं ने पारंपरिक कार्यालय योजनाओं की तुलना में कम लागत पर उच्च रक्तचाप नियंत्रण दरों में सुधार के लिए एक घर-आधारित योजना विकसित की। परिणाम जर्नल ऑफ क्लिनिकल कार्डियोलॉजी के हैं।
इस शोध दल के लगभग 130 लोगों की भर्ती वॉटकिंस में ब्रूम प्रीमियम सिक्योरिटी क्लिनिक और ब्रायम हरमाविस्कुलर क्लिनिक से की गई थी। भर्ती में, प्रतिभागियों का रक्तचाप प्रतिबंधित नहीं है।
शोधकर्ताओं ने आदेश दिया है कि दिन में दो बार अपने रक्तचाप की जांच के लिए ब्लूटूथ-सक्षम रक्तचाप उपकरण का उपयोग कैसे करें।
81% प्रतिभागियों ने दो महीने के भीतर अपने रक्तचाप को नियंत्रित करने में मदद की।
"यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है, विशेष रूप से नियंत्रण की एक अल्पकालिक अवधि पर विचार: औसतन सात सप्ताह," हाइपरटेंशन सर्विसेज और ब्राइटन में क्लिनिक के डॉक्टर डॉ। नाओमी फिशर कहते हैं। ।
यह कैसे काम करता है?
शोधकर्ताओं ने इस परियोजना को विकसित करने के लिए कई नवीन रणनीतियों को जोड़ा। एक ओर, ब्लूटूथ-सक्षम रक्तचाप रीडिंग स्वचालित रूप से प्रतिभागियों के इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के लिए परोसा जाता है।
प्रत्येक व्यक्ति ने "रोगी जादूगरों" से संपर्क किया, विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए चिकित्सा एल्गोरिदम के उपयोग में प्रशिक्षित डॉक्टर नहीं। विशेषज्ञ भी इस व्यक्ति का मूल्यांकन करने में मदद करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि उन्हें सही दवाएं मिलें।
"डॉक्टर की पारंपरिक यात्राओं के माध्यम से उच्च रक्तचाप की चिकित्सा का नैदानिक ​​मॉडल प्रभावी या टिकाऊ नहीं है।"
लेखक डॉ। नाओमी फिशर
यद्यपि इस पायलट अध्ययन ने सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त किए हैं, यह प्रक्रिया भविष्य में दीर्घकालिक कार्य सुनिश्चित करती है और यह सुनिश्चित करती है कि लोग अन्य समूहों में काम करें।
शोधकर्ताओं का अनुमान है कि यह नया दृष्टिकोण उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने की लागत को काफी कम कर देगा और उच्च रक्तचाप के लिए खतरनाक स्वास्थ्य स्थितियों के जोखिम को रोक सकता है।
"फिशर का निष्कर्ष है कि" प्रभावी ढंग से और कुशलता से उच्च रक्तचाप का प्रबंधन करने के लिए अभिनव समाधानों में सुधार, और इस प्रकार बड़ी संख्या में हृदय रोग के बोझ को कम करना, युद्ध और नवीन तकनीकों में सुधार करना और स्थायी समाधान विकसित करना "।

ST

⬇⬇Get Your Link⬇⬇