Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit.

मधुमेह: क्या आप अपने रक्त शर्करा की निगरानी कर रहे हैं?


टाइप 2 मधुमेह के साथ रहने वाले कई लोग हर दिन अपने रक्त शर्करा को नियंत्रित करते हैं, लेकिन क्या यह वास्तव में उनके स्वास्थ्य से अलग है? एक नए अध्ययन से पता चलता है कि वे बहुत अधिक निगरानी कर सकते हैं।हाल के शोध में, टाइप 2 मधुमेह के रोगियों में रक्त शर्करा की उच्च दर है।
सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, मधुमेह वाले लगभग 30.3 मिलियन और संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग दस लोग हैं।डायबिटीज टाइप 2 डायबिटीज का सबसे आम रूप है, जिसे ज्यादातर मामलों में इंसुलिन इंजेक्शन की आवश्यकता नहीं होती है।
इसके विपरीत, टाइप 2 मधुमेह के रोगी उचित दवाएं ले सकते हैं और उनकी स्थिति को नियंत्रित कर सकते हैं।
डॉक्टरों के पास एक दवा मेटफॉर्मिन है जिसे अक्सर मधुमेह के इस रूप में अनुशंसित किया जाता है, जो लोगों को अपने रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रण में रखने में मदद करता है।
मधुमेह नियंत्रण में रक्त शर्करा के स्तर को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, और अंतःस्रावी ग्रंथि इन सरल और नियमित रक्त परीक्षणों की सिफारिश करती है जो घर पर सही तरीके से किए जा सकते हैं।
हालांकि, नए स्रोतों से पता चलता है कि कई लोग जो टाइप 2 मधुमेह से पीड़ित हैं, वे कई गलतियों से पीड़ित होते हैं जब वे सावधानी बरतते हैं और इन परीक्षणों को अक्सर वास्तविक लाभ के बिना करते हैं।
मिशिगन यूनिवर्सिटी ऑफ आर्बर के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक नए अध्ययन में कहा गया है कि कम से कम दो बार दैनिक मधुमेह काफी अधिक लोग अपने रक्त शर्करा के स्तर का अनुभव कर रहे हैं।
ये निष्कर्ष अमेरिकी नागरिकों को इंगित करते हैं जो जर्नल ऑफ इंटरनल मेडिसिन जर्नल में दिखाई देते हैं। UU कुछ मामलों में, आपकी बीमा कंपनियां अनावश्यक परीक्षण करने के लिए अतिरिक्त पैसे का भुगतान कर सकती हैं।
टेस्ट बैंड के लिए कई व्यंजनों।
मिशिगन विश्वविद्यालय, मिशिगन विश्वविद्यालय में डॉ। केविन ब्लड टाइप 2 मधुमेह के रोगियों के साथ सर्वेक्षण में 370,740 लोगों के साथ बीमा डेटा का अध्ययन करने वाली एक टीम निरीक्षण।
इन दिशानिर्देशों ने सुझाव दिया कि टाइप 2 मधुमेह रोगियों को घर पर रक्त शर्करा परीक्षण की आवृत्ति कम करनी चाहिए।
अपने विश्लेषण में, शोधकर्ता केवल मधुमेह का ख्याल रखते हैं, इंसुलिन लेते हैं या हाइपोग्लाइसीमिया (कम रक्त शर्करा) के जोखिम को बढ़ाते हैं। हालांकि, यह रक्त शर्करा को नियंत्रित करने के लिए दवा नहीं लेता है, साथ ही साथ दवाएं भी लेता है, अक्सर उनके रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने की आवश्यकता नहीं होती है।
शोधकर्ताओं ने पाया है: "86,747 (23.4 प्रतिशत) [अध्ययन समूह में] तीन या अधिक आवेदन पूरे वर्ष परीक्षण रेखा के साथ समाप्त हुए।" वे कहते हैं, "इन लोगों में से आधे से अधिक" 51,820 या 14 प्रतिशत अध्ययन में "पर्याप्त आपूर्ति प्रदान नहीं कर रहे हैं"।
इन लोगों में, "लेखक लिखते हैं," 32,773 व्यक्तियों को नशीली दवाओं (जैसे, मेटफॉर्मिन हाइड्रोक्लोराइड) और 19,047 दवाओं का सेवन किया गया है। "
अनावश्यक रखरखाव के उपयोग में कमी।
डॉ। प्लाट और उनका समूह स्पष्ट करता है कि एक व्यक्ति जो ब्लड शुगर ड्रग्स लेता है, उसने उनके लिए सही आकार निर्धारित किया है और उसे हर रोज ब्लड शुगर का आकलन नहीं करना है।
हालांकि, अध्ययन के परिणाम, प्रति दिन औसतन दो टेस्ट किट के साथ।
शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि लोग रक्त शर्करा के स्तर का परीक्षण करना जारी रख सकते हैं और उनकी स्थिति को नियंत्रित कर सकते हैं।
हालांकि, वे बीमा योजनाओं की लागत या बीमा योजनाओं के खर्चों पर बहुत पैसा खर्च करते हैं।
"प्रति व्यक्ति प्रति वर्ष प्रयोगात्मक नुकसान की औसत लागत $ 325.54 है" शोधकर्ताओं ने बीमा योजनाओं के साथ लोगों को लिखा है और अभी भी बड़ा है।
"स्वास्थ्य देखभाल और देखभाल तक पहुंच कई अमेरिकियों के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है," डॉ। ए। मार्क पेंट्रिक, अध्ययन के प्रमुख लेखक।

ST

⬇⬇Get Your Link⬇⬇