Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit.

विरोधाभासों के बारे में क्या जानना है



त्वचा के लिए चिकित्सा अवधि एक चोट है। त्वचा के नीचे की हड्डियां, मांसपेशियां और ऊतक दर्दनाक होते हैं। आंख और मुंह, साथ ही आंतरिक अंग, जैसे कि फेफड़े, कठिनाई पैदा कर सकते हैं।
फ्लू त्वचा के नीचे रक्तस्राव का एक प्रकार है। एक मजबूत सफलता, जेड। B. जब कोई बड़ा पदार्थ गिरता है या हिट होता है, तो छोटी रक्त वाहिकाएं (मांसपेशी) टूट सकती हैं। इस चोट से क्षेत्र में रक्तस्राव होता है।
क्योंकि त्वचा के नीचे रक्तस्राव होता है, यह क्षेत्र लाल या नीले रंग में फैलता है। अस्थि और कोमल ऊतक घर्षण पैदा कर सकते हैं। कुछ भ्रम:

भ्रम उपचर्म

एक त्वचा संबंधी रक्तस्राव हीमेटोमा है जिससे अधिकतर लोग परिचित हैं।
त्वचा का बुखार त्वचा के नीचे एक कुचल है। यह एक प्रकार का अपघर्षक है, जिससे अधिकांश लोग परिचित हैं। लगभग हर कोई कभी-कभी एक चमड़े के नीचे के संलयन का आनंद लेता है।
छोटी रक्त वाहिकाओं के कटे हुए घाव के रूप में, त्वचा के नीचे की छोटी रक्त वाहिकाएं अल्सर के अधिकांश घावों में होती हैं। विशेष रूप से उन क्षेत्रों को प्रभावित कर रहा है जहां व्यक्ति गिरने के दौरान उतर सकता है, जैसे हाथ और घुटने।
बहुत कम ही, मजबूत चोटों से तंत्रिका या मांसपेशियों से गंभीर रक्तस्राव का कारण बनना मुश्किल हो सकता है। बिना इलाज के जीवन के लिए खतरनाक है। ये चोटें बड़ी और बहुत मजबूत हैं और गंभीर चोट के कारण एक गंभीर कार दुर्घटना हैं।
एक व्यक्ति अन्य चोटों को महसूस कर सकता है जैसे कि एक रक्तस्राव रोग जो घुटने या कोहनी को छोटा घाव नहीं देता है।

स्नायु संलयन

रक्त और ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए मांसपेशियों को रक्त वाहिकाओं से भर दिया जाता है। एक मांसपेशी के साथ एक मांसपेशी एक चमड़े के नीचे के संलयन की तुलना में अधिक गहरी और अधिक दर्दनाक हो सकती है। मांसपेशियों में सूजन एक व्यक्ति सोच सकता है कि वे मोच, खिंचाव या टूटी हुई हड्डी हैं।
मांसपेशियों की विफलता अक्सर अस्वस्थता को ठीक करती है। कभी-कभी, मांसपेशियों में रक्त की एक बड़ी मात्रा एकत्र की जाती है। इससे हेमटोमा नामक दर्द की सूजन हो सकती है। डॉक्टर मांसपेशियों के संकुचन को ठीक करने के लिए हेमेटोमा को अवशोषित कर सकते हैं।

अस्थि संलक्षण

हड्डी का कूदना एक विराम या हड्डी का फ्रैक्चर हो सकता है और घाव के क्षेत्र को स्थानांतरित करना मुश्किल है। उदाहरण के लिए, एक हिप क्रॉस कट सांस लेना मुश्किल और दर्दनाक बना सकता है।
हड्डियां शरीर के जटिल अंग होते हैं, जिनमें नरम अस्थि मज्जा के अंदर और बाहर कठोर ऊतक होते हैं। हड्डी का कोई भी हिस्सा घर्षण हो सकता है। कठोर, कैल्शियम की हड्डी की संरचना को नुकसान छोटे ब्रेक का कारण बनता है।
अस्थि भंग विभिन्न जटिलताओं का कारण बन सकता है, जिसमें ऑस्टियोपोरोसिस छूट भी शामिल है। यह तब होता है जब हड्डी का एक छोटा टुकड़ा हड्डी की हड्डियों से अलग हो जाता है। यह रक्त परीक्षण को रोकता है।
रीढ़ या टखने जैसे जोड़ अक्सर ऑस्टियोपोरोसिस डिस्केन्स के कारण होते हैं।

घर्षण उपास्थि

चिकनी मोटी लेकिन मोटी ऊतक है। कान के बाहरी और नाक के दोनों छोरों में उपास्थि होते हैं।
उपास्थि में उपास्थि हो सकती है अगर उपास्थि में कोई झुकाव या कोई उपास्थि हो।
अधिकांश उपास्थि के घाव गंभीर नहीं हैं, और वे अस्वस्थ हैं।

अंग का भ्रम

आंतरिक अंग, जैसे कि किडनी, फेफड़े और हृदय, एक गंभीर आघात या गिरने के बाद चोट का कारण बन सकते हैं। अंगों को दबाने से रक्त वाहिकाओं और अंगों में अन्य नरम ऊतकों को नुकसान होता है।
ये चोटें खतरनाक और जान के लिए खतरा हो सकती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे तत्व फ़ंक्शन को बदल सकते हैं। ऑर्गन सर्जरी वाले लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा सकता है।
उदाहरण के लिए, फेफड़े की सूजन या फेफड़ों से पीड़ित व्यक्ति को कृत्रिम श्वसन करना चाहिए।

आँख का भ्रम

आंखों की सूजन आंख या आसपास से कुचल जाती है। पलक में योगदान दर्द और सूजन हो सकता है। हालांकि, वे शायद ही कभी गंभीर होते हैं।
एक व्यक्ति आंख के ऊतक को शाप दे सकता है। उपचार या अन्य आंखों की चोटों के बिना, यह बहुत गंभीर हो सकता है।

लक्षण क्या हैं?

चोट लगने का मुख्य लक्षण दर्द है।
अधिकांश चोटों के कारण, मुख्य लक्षण दर्द है। दर्द हल्का या मजबूत हो सकता है।
बड़े और गहरे घाव, उदा। उदाहरण के लिए, जो लोग हड्डी या मांसपेशियों को प्रभावित करते हैं, वे आमतौर पर बहुत दर्दनाक होते हैं। यदि गिरने या स्ट्रोक के बाद दर्द होता है, तो यह एक संवेदना पैदा कर सकता है।
•चोट लगने के कुछ सामान्य लक्षणों में शामिल हैं:
•घायल क्षेत्र के पास लाल, नीले या काले रंग की सूजन।
•हृदय गति या दर्द
•क्षेत्र में आगे बढ़ने में कठिनाई।
तत्व कार्यात्मक बाधाओं को रोक सकता है। पेट, पीठ या घोड़ी पर एक बुरा झटका लगने के बाद, एक व्यक्ति को बीमारी के दर्द, सूजन, कमजोरी या लक्षणों को प्राप्त करने के लिए तत्काल चिकित्सा की आवश्यकता होती है। इस तत्व में गर्भावस्था के लक्षण हो सकते हैं।
श्वसन श्वसन या हृदय गति में परिवर्तन फेफड़ों या हृदय की सूजन के लक्षण हो सकते हैं। चिकित्सा आपात स्थिति जिसमें तत्काल उपचार की आवश्यकता होती है।

इलाज

हड्डियों, मांसपेशियों, त्वचा और उपास्थि में चोटों को चिकित्सा उपचार की आवश्यकता नहीं होती है। इसके विपरीत, घर के चावल का उपयोग दर्द और सूजन और गति को बहाल करने के लिए किया जा सकता है।
A: घायल क्षेत्र में आराम करें। यदि डॉक्टर की सिफारिश नहीं है तो व्यायाम, व्यायाम या उन्मूलन से बचें। कभी-कभी घायल टुकड़े को एक टुकड़े या आवरण द्वारा ठीक करने की सलाह दी जाती है। चोट लगने पर नौकरी या स्कूल का समय निकालें।
I: बर्फ सूजन और दर्द के साथ मदद कर सकता है। 20 मिनट के बीच एक आइस पैक रखने की कोशिश करें, सत्रों के बीच प्रत्येक आइस बैग में 20 मिनट का अंतर रखें।
सी: सूजन और दर्द को कम करने के लिए भाग को दबाना। ऐसा करने के लिए, ध्यान से इसे एक टाई या लपेट में लपेटें। पैकेजिंग दर्दनाक नहीं होनी चाहिए, जिससे त्वचा पर सुन्नता या गहरे निशान पड़ जाएं।
ई: दिल के ऊपरी हिस्से को बढ़ाने के लिए। यह सूजन और दर्द के साथ मदद कर सकता है। बिस्तर में कुछ तकिए अच्छी तरह से काम कर सकते हैं।
अस्पताल सहित कंपनियों को गंभीर उपचार की आवश्यकता हो सकती है। एक खरोंच या रक्तस्राव को ठीक करने के लिए डॉक्टर को सर्जरी की आवश्यकता हो सकती ह ै। महत्वपूर्ण लक्षणों की निरंतर निगरानी उपयोगी हो सकती है, खासकर किडनी या फेफड़ों के संक्रमण के बाद।
एक कार दुर्घटना, एक लड़ाई या तेज झटके जैसी गंभीर दर्दनाक घटना के बाद, एक व्यक्ति को अपने डॉक्टर को देखने की जरूरत है। यह बहुत महत्वपूर्ण है जब दर्द बहुत गंभीर होता है या चोट कुछ दिनों के भीतर छिप नहीं जाती है।
रक्तस्रावी विकार जैसे हेमोफिलिया या निम्न रक्त निश्चेतक, या एचआईवी या एड्स जैसे प्रतिरक्षा विकार, हर रक्तस्राव रक्तस्राव के बाद चिकित्सा ध्यान देना चाहिए।

ST

⬇⬇Get Your Link⬇⬇