Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit.

स्तन कैंसर फैलाने वाली नई सेलुलर ट्रैकिंग तकनीक।


एक प्रमुख आनुवंशिक तकनीक जो कोशिका अनुक्रम की निगरानी कर सकती है, स्तन कैंसर के प्रसार के बारे में बहुत कुछ दिखाती है। यह भी समझाया जा सकता है कि सफल कीमोथेरेपी के बाद कुछ स्तन कैंसर कम हो जाएंगे।
तकनीक का नाम सेलुलर बारकोड है। यह वैज्ञानिकों को कोशिकाओं की विविधता का आकलन करने की अनुमति देता है, उदाहरण के लिए, ट्यूमर में।
इसका उपयोग कोशिकाओं को चिह्नित करने और अपने वंश या इसी तरह की छवियों की निगरानी के लिए किया जा सकता है।
ऑस्ट्रेलिया मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट के वाल्टर एलिजा हॉल में विश्लेषण चूहों द्वारा हस्तांतरित मानव ऊतक का उपयोग करके सेलुलर स्तर पर स्तन कैंसर के प्रसार के विस्तृत विश्लेषण के लिए किया जाता है।
जर्नल नेचर कम्युनिकेशंस में प्रकाशित एक पेपर अध्ययन और इसके निष्कर्षों का विस्तृत विवरण प्रदान करता है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, स्तन कैंसर "महिलाओं में सबसे आम कैंसर" है। 2011 में, दुनिया भर में 508,000 मौतें हुईं।
ट्यूमर में हजारों सेलुलर प्रकार होते हैं।
स्तन कैंसर का मुख्य कारण शरीर के अन्य अंगों में ट्यूमर बनाने के लिए प्राथमिक या "कुंजी" ट्यूमर को फैलाने या बदलने की क्षमता है।
कैंसर अनुसंधान में काम करने वाले लोगों को व्यापक रूप से "अंतिम प्रकोप" के रूप में वर्णित किया जाता है। एक विशिष्ट चुनौती यह बताएगी कि बढ़ते ट्यूमर की कोशिकाएं क्या हैं।
स्तन कैंसर विभिन्न गुणों और मार्गों के साथ हजारों सेलुलर विविधताओं का मिश्रण है। यह कुछ कैंसर प्रसार को प्रभावित कर सकता है, दूसरों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।
"ये जटिल," लेखक कहते हैं, "यह सबसे प्रभावी उपचार लक्ष्यों की पहचान करने के लिए मानचित्रण, मेटास्टेसिस, दवा प्रतिरोध और रोगी की चोटों की हमारी समझ पर सीधा प्रभाव है"।
सेल्यूलर बार कोड का उपयोग करके, हजारों पाइपों के समूह ने दिखाया कि कुछ रत्न केवल मेटास्टेसिस के लिए जिम्मेदार थे।
अध्ययन के पहले लेखक डॉ। डेलफिन मेरिनो कहते हैं, "द बार्क कोडिंग तकनीक", जो अनुसंधान के नेताओं में से एक है। "इसने रक्तप्रवाह में प्रवेश किया और क्लोनों की पहचान करने में मदद की, जिसमें बुवाई के अन्य तत्व" नए ट्यूमर के विकास "शामिल होंगे।
ट्रैकिंग सेल लाइन पर आधारित बार कोड।
बार कोड तकनीक का उपयोग करते हुए, वैज्ञानिकों को प्लग की एक श्रृंखला मिलेगी।
खुफिया का एक महत्वपूर्ण लाभ विभिन्न कोशिकाओं और उनके डेरिवेटिव के साथ जुड़ने की क्षमता है।
अध्ययन के सह-लेखक डॉ। शालीन एच नायक ने उनके अध्ययन में प्रयुक्त मिश्रित बारकोड विधि बनाने में मदद की।
वह बताते हैं कि नया संस्करण उन्हें कुछ सेलुलर प्रकारों को नियंत्रित करने की अनुमति देता है जिन्हें संशोधित किया जा सकता है।
स्तन कैंसर के क्षेत्र में हजारों क्लोनों की खोज की गई है, और वह और उनके सहयोगी अब उन्हें अवरुद्ध करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
उदाहरण के लिए, डॉ। नायक नोट करते हैं, "जो लोग इन चित्रों को समझने के लिए विशेष रूप से रुचि रखते हैं वे उन्हें फैलाने, बोने और कैंसर की अनुमति दे रहे हैं।"
कीमोथेरेपी प्रभाव की जाँच करें।
एक अन्य मुख्य शोधकर्ता प्रोफ़ेसर जेन ई। विसवाडर बताते हैं कि क्लोन से कीमोथेरेपी के प्रभावों का पता लगाने के लिए सेल रेफ़रेंस कोड की नई पद्धति का इस्तेमाल किया जा सकता है।
उन्होंने स्तन कैंसर के ट्यूमर के कैंसर, सोरायसिस के दान और दान के लिए विभिन्न चिकित्सकों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक कीमोथेरेपी दवा का उत्पादन करने के लिए मानव ऊतक का उपयोग किया।
प्रोफेसर विस्डर ने जोर देकर कहा, "उपचार अलग-अलग ग्लोब के ट्यूमर और खुराक को कम करने में सक्षम है," जो "पूरी तरह से उन्हें नहीं मारता है।"
"कैंसर के पुनर्विकास के परिणामस्वरूप सभी क्लोन की गलत व्याख्याएं," का कहना है कि कोशिकाएं इसे देख सकती हैं क्योंकि वे व्यक्तिगत क्लोन के साथ हजारों बारकोड प्रदर्शन कर सकते हैं और लगातार अपनी गतिविधि की निगरानी करने में सक्षम होंगे।
उनका मानना ​​है कि खोजों से भविष्य के शोधकर्ताओं को स्तन कैंसर के लिए विशिष्ट उपचार विकसित करने में मदद मिल सकती है।

ST

⬇⬇Get Your Link⬇⬇