Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit.

घर से उत्पादन बढ़ाने के 10 तरीके


1. आप घर से अधिक कैसे बनाते हैं?

आप घर से और अधिक कैसे बना सकते हैं?
घर से काम करने के कई लाभ हैं जो विवादास्पद नहीं हैं। लचीले कामकाजी घंटों के साथ, मल्टीटास्किंग और अपने बच्चों के साथ समय बिताने की क्षमता, कार्यालय में प्रत्येक दिन के लाभ।

02. क्या आपके पास आत्म अनुशासन है?

क्या आपके पास आत्म अनुशासन है?
लाभ समय, ऊर्जा और धन की बचत भी यात्रा कर रहे हैं। हालांकि, घर से काम करना आत्म-अनुशासन की एक वास्तविक परीक्षा है, क्योंकि घर से डायवर्ट करना बहुत आसान है।

03.अपनी उत्पादकता को बहाल करने के उपयोगी तरीके।

अपनी उत्पादकता को ठीक करने के लिए 7 उपयोगी तरीके।
हां, एक ठंडा और सर्द दिन वास्तव में उसी वातावरण में उत्पादक होना मुश्किल है, यद्यपि आपके कंबल से आराम से काम करने के लिए अविश्वसनीय है। जब द्वंद्व बजता है और आपका 5 साल का बेटा ध्यान आकर्षित करता है, तो गाड़ी चलाना बहुत मुश्किल है। चिंता न करें, हम आपको घर से उत्पादकता बढ़ाने के लिए 7 सरल और उपयोगी तरीके देते हैं।

4.घर पर एक काम बनाएँ

घर पर कार्यस्थल बनाएं
सबसे पहले, यदि आप घर से काम करते हैं, तो आप अपने बिस्तर से काम नहीं कर सकते। इसके बजाय, एक आरामदायक कुर्सी और एक कार्यालय की मेज खरीदें और किसी भी काम को करने के लिए कार्यालय के माहौल को सेट करें।

05. वस्त्र

इसे पहने हुए
जब आप सुनिश्चित नहीं होते हैं कि आपने किसी कार्यालय में काम करने का पारंपरिक तरीका क्यों नहीं चुना है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप बारिश के लिए तैयार रहें और जैसे ही आप बाहर आएं, ड्रेस अप करें। यदि आप अपने पजामा में रहते हैं और पूरे दिन आराम करना पड़ता है, तो आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप काम कर रहे हैं।

06. तोड़ना मत भूलना

अंतराल बनाने के लिए याद रखें
यदि आप घर से काम करते हैं, तो हर दो मिनट बहुत आकर्षक होंगे। ध्यान रखें कि यह केवल आपकी उत्पादकता को प्रभावित करता है। सीमित संख्या में घंटे सेट करें, पहले अपनी कुर्सी न छोड़ें। ऑफिस की तरह ही इसे आज भी जारी रखना चाहिए।

07. यह एक उचित कार्यक्रम है

उपयुक्त तालिका रखें
घर से काम करने के लचीलेपन में काम के घंटे लगते हैं और घंटों लगते हैं। अपने अंतराल और दोपहर के भोजन के ब्रेक और निर्दयतापूर्वक छड़ी सहित एक समय सारिणी बनाएं।

08. अपने परिवार को अपने कार्यक्रम में बने रहने के लिए कहें

अपने परिवार को बताएं कि आप अपनी तालिका में पेस्ट करना चाहते हैं
यदि आप घर से काम करते हैं, तो आप अभी भी काम कर रहे हैं, तो आप सफाई नहीं रख सकते, कपड़े धोने के लिए जा सकते हैं, या घंटी बजाने के लिए हर घंटे जवाब दे सकते हैं। वे उन्हें सामान्य के बारे में बताते हैं और उन्हें अपना होमवर्क करने के लिए समय देते हैं जब उन्हें वास्तव में इसकी आवश्यकता होती है।

09. दिन में एक बार घर से निकलें।

एक दिन एक घर छोड़ दो।
यदि आप अपने लैपटॉप पर हर समय खो देते हैं, तो इसे एक दिन कॉल करना आसान है और कुछ फिल्मों या चुटकुलों के लिए खुद को समर्पित करें। हम अक्सर अपने मन को शुद्ध करने के लिए अपने घर को छोड़ने के महत्व को भूल जाते हैं। दिन में कम से कम एक बार एक बिंदु रखें।

10. आगामी कार्यों की एक सूची बनाएं और उन्हें पेस्ट करें

बनाने और करने के लिए चीजों की एक सूची पेस्ट करें
अंत में, उन सभी कार्यों की सूची बनाएं जिन्हें आपको अगले दिन करने की आवश्यकता है और उनमें से प्रत्येक को हटा दें। देरी न करें क्योंकि आपके डेस्कटॉप पर बिना काम के ढेर बढ़ जाएंगे।

ST

⬇⬇Get Your Link⬇⬇