Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit.

10 ये शानदार मनोवैज्ञानिक हैक आपको बुद्धिमानी से खरीदने और कम खर्च करने में मदद करते हैं!

 
1. क्या आप एक दुकान के आदी हैं?
आप एक खरीदार हैं
हर बार जब आप बजट में होते हैं, तो हम आपकी मदद करने के लिए यहां होते हैं।
यह सूची आपको उन सबसे आम ट्रिगर्स की पहचान करने में मदद करती है जिन्हें आप अपनी ज़रूरतों या खरीद से अधिक खर्च करने के लिए मजबूर हैं।

02. ऊँची एड़ी का उपयोग करें

ऊँची एड़ी के जूते पहने हुए
हां, खरीदारी के दौरान अधिक हील्स पहली पसंद नहीं हैं, लेकिन वे फायदेमंद हैं। यदि आप लगातार इसके बारे में सोचकर अपना संतुलन नहीं खोते हैं, तो आप उत्पादों की खोज के लिए 10 विभिन्न देखभालकर्ताओं को नहीं चलाएंगे। इसके बजाय, वह अपनी सूची या चीजों को वास्तविक ज़रूरत में रखने की कोशिश कर रहा है
03. यदि आप दुखी हैं, तो खरीदारी न करें
यदि आप चिंतित हैं तो खरीदारी न करें
जब हम में से अधिकांश बुरे दिन और रियायत की स्थिति में परिसरों या दुकानों में जाना चाहते हैं, तो हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि यह एक अच्छा विचार नहीं है। यह अस्थायी संतुष्टि है, लेकिन बिल और कम बैंक डिपॉजिट आपको ऐसे आइटम प्रदान कर सकते हैं जो आप वास्तव में अच्छा नहीं करना चाहते हैं।

04. उपयोगिता

नए नोट का उपयोग करें
हम नए को कैसे याद रखें कि हम वास्तव में उनके लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं? खरीदारी के दौरान सही मनोवैज्ञानिक टिप का उपयोग करें। नए नोट ले जाने वाले एटीएम से नोट्स, ताकि आप आसानी से कर सकें क्योंकि शुल्क में वृद्धि पुरानी है, सनकी विचारों के सुझावों को बहाव करना आसान है।

05. अपने भुगतान की गणना रखें

अपनी लागतों की गिनती करते रहें
जब आप खरीदारी शुरू करते हैं, तो एक बजट सेट करें और अपने स्मार्टफोन को कैलकुलेटर करें। उस आइटम को बनाएं जिसे आप मूल्य में जोड़ना चाहते हैं।

06. घर पर रखें

कार्ड घर पर रखें
जब आप अपने साथ एक कार्ड ले जाते हैं, तो आपको यह महसूस नहीं होता है कि आप नकदी की तुलना में बहुत पैसा खर्च करते हैं। जब आप खरीदते हैं, तो नकद भुगतान से चिपके रहें और अपने कार्ड को दूर रखें।

07. चेक-इन डेस्क पर पहुंचने से पहले ब्रेक लें।

चेक-इन डेस्क पर पहुंचने से पहले ब्रेक लें।
एक बार जब आप खरीदारी पूरी कर लें, तो आपके पास मौजूद वस्तुओं पर एक अंतिम नज़र डालें। अब तत्वों को दो समूहों में विभाजित करें, जिन्हें आप वास्तव में बिना नहीं कर सकते हैं और जिन्हें आपने रास्ते में सामना किया है। फिर खुद से पूछें कि क्या आपको वाकई इन चीजों की जरूरत है या नहीं।

08. शॉपिंग कार्ट पकड़ो

कृपया खरीदारी कार्ट दर्ज करें
यदि आपके पास शॉपिंग कार्ट या बैग नहीं है, तो आपको केवल सीमित संख्या में आइटम लेने की आवश्यकता है; एच। सबसे जरूरी है। आखिरकार, कार के बिना, आपको बहुत सी महंगी चीजों को चुनने की बहुत कम संभावना है जो आपको वास्तव में ज़रूरत नहीं है।
खाली पेट खरीदारी न करें।
इसे अपने मस्तिष्क पर दोष दें। यदि आप खाने के बिना खरीदारी करते हैं, तो आपको अधिक पैसा खर्च करना होगा, क्योंकि आपकी भोजन की आवश्यकता किसी चीज की आवश्यकता के रूप में अनुवाद करती है। फिर, यदि आप संतुष्ट हैं, तो अपने बिल में कम अनावश्यक आइटम जोड़ें।

10.टिप

यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग का आनंद लेते हैं, तो आप अपने पैसे खर्च करने के लिए क्या कर सकते हैं, शॉपिंग ऐप में अपने कार्ड के डेटा को स्टोर करने के लिए नहीं है। इसलिए अगली बार जब आप अपनी गाड़ी में कुछ जोड़ते हैं और साइन अप करते हैं और अपने कार्ड में विवरण जोड़ते हैं, तो आपके पास यह देखने के लिए बहुत समय होगा कि क्या यह आइटम वास्तव में आवश्यक है।

ST

⬇⬇Get Your Link⬇⬇